Salman Butt Shubman Gill IND vs AFG T20 Series
शुभमन गिल (PIC Credit Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AFG T20 Series) खेली जा रही है। जहां टीम इंडिया (Team India) ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। लेकिन, दूसरे मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) की जगह यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को खिलाया गया। जिस पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं। इसी बीच अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट्ट (Salman Butt) ने कहा है कि खिलाड़ी के साथ न्याय नहीं हो रहा है। 

दरअसल, बीते 14 महीने से गिल टी20 में टीम इंडिया की पहली पसंद ओपनर के तौर पर बने हुए हैं। लेकिन, रोहित शर्मा की वापसी के बाद से टीम में बदलाव किए जा रहे हैं। कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि लेफ्ट हैंडर होने की वजह से रोहित शर्मा के साथी के तौर पर यशस्वी जायसवाल को ही अब पहली पसंद माना जाएगा। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जायसवाल के फिट नहीं होने की वजह से गिल को ही प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला, लेकिन जायसवाल के वापस आते ही वह बाहर हो गए। 

ऐसे में अब सलमान बट्ट ने गिल का सपोर्ट लिया है। उन्होंने कहा, ”गिल पिछले कुछ मैचों में टैलेंट के अनुसार अपना प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे हैं। लेकिन गिल काफी अच्छे प्लेयर हैं और उनके पास बहुत ज्यादा स्किल हैं। गिल थोड़ी जल्दबाजी कर रहे हैं। 20 रन बनाने के बाद गिल बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठते हैं। 

वह आगे कहते हैं, ‘पिछले साल गिल ऐसा नहीं कर रहे थे, इसलिए वह काफी रन बनाने में कामयाब रहे। गिल को क्रीज पर टिके रहने की जरूरत है। गिल को यह समझना होगा कि मौजूदा समय में वो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और कोई उनके करीब भी नहीं है। गिल को क्रीज पर टिकना सीखना चाहिए।”

जानकारी के लिए बता दें कि जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले 17 तारीख को भारत का अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है। हालांकि गिल के लिए टी20 टीम में जगह पाने का रास्ता पूरी तरह बंद नहीं हुआ है। वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दिखाकर टीम में दोबारा जगह बना सकते हैं।