PCB selected Lahore, Karachi, Rawalpindi for Champions Trophy 2025
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए PCB ने चुनी जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिये कराची, लाहौर और रावलपिंडी को चुना है। फिलहाल अब तक भारत की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो पाई है।

Loading

लाहौरः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) के लिये कराची (Karachi), लाहौर (Lahore) और रावलपिंडी (Rawalpindi) को चुना है। भारत (Team India) की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये ‘हाइब्रिड मॉडल’ की अटकलों के बीच पीसीबी ने कहा है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगा। पिछली बार इंग्लैंड में 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी मार्च में हो सकती है।

भारत ने अभी तक अपनी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है और ऐसी अटकलें हैं कि आईसीसी हाइब्रिड मॉडल का उपयोग करके भारत के मैच तटस्थ स्थान पर करा सकता है, अगर भारतीय टीम को सरकार से यात्रा की मंजूरी नहीं मिलती है तो। आईसीसी ने साफ तौर पर कहा है कि वह किसी सदस्य देश को उसकी सरकारी नीति का उल्लंघन करने को नहीं कहेगा।

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, ‘‘हमने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों के लिये शेड्यूल भेज दिया है। आईसीसी के सुरक्षा दल से बैठक अच्छी रही। उन्होने इंतजामात का जायजा लिया और हमने भी उन्हें सारी जानकारी दी।” पिछले साल एशिया कप का आयोजन भी हाइब्रिड मॉडल पर किया गया था। भारत के मैच श्रीलंका में कराये गए थे जबकि टूर्नामेंट का आधिकारिक मेजबान पाकिस्तान था।

(एजेंसी)