PCB's potential chairman Zaka Ashraf rejected the 'hybrid model' of Asia Cup 2023, will the tournament be played without Pakistan now?

Loading

नयी दिल्ली: इस साल होने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने एक बार फिर अपने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के संभावित अगले अध्यक्ष जका अशरफ (Zaka Ashraf) ने पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप के लिए नजम सेठी के ‘हाइब्रिड मॉडल’ को ठुकरा दिया है। 

पीसीबी के संभावित अगले अध्यक्ष अशरफ ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘पहली बात तो यह है कि मैं पहले भी एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर चुका हूं क्योंकि मैं इससे सहमत नहीं हूं। एशियाई क्रिकेट परिषद के बोर्ड ने फैसला किया था कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा तो यहीं होना चाहिए।’ 

अब अशरफ के इस बयान से एक बार फिर विवाद शुरू हो सकता है। एशिया कप के बाद भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाने वाला है। अशरफ के इस बयान के बाद अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

ACC ने दी हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी

एशिया कप 2023 को लेकर एसीसी के कार्यकारी बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दी है। यदि अशरफ का रवैया ऐसा ही रहा तो, एशिया कप पाकिस्तान के बिना ही खेला जा सकता है। 

एसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा, ‘एशिया कप मॉडल को एसीसी ने स्वीकार किया है और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। अशरफ जो चाहे, वह कहने के लिए स्वतंत्र हैं।’ मालूम हो कि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के करीबी जका अशरफ का पीसीबी अध्यक्ष बनना लगभग तय है।