India Vs Pakistan, Asia Cup 2023
AP/PTI Photo

Loading

पालेकल. एशिया कप 2023 (ACC ODI Asia Cup 2023) में भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया है। जिसके चलते दोनों टीमों के बीच पॉइंट्स शेयर किए गए। यह मैच श्रीलंका के Pallekele International Cricket Stadium में खेला जा रहा था।

भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया था, जहां पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों अफरीदी और हारिस रऊफ ने मिलकर भारत के शीर्षक्रम के चार विकेट 14.1 ओवर में 66 रन पर निकाल दिये थे। आम तौर पर बड़े शॉट खेलने वाले ईशान और पंड्या दोनों को पाकिस्तान के तूफानी तेज आक्रमण का सामना करने के लिये संयम के साथ खेलना पड़ा। उन्होंने शॉट्स के चयन में सावधानी बरतनी पड़ी ताकि विकेट सुरक्षित रहें।

ईशान ने 81 गेंद में 82 और पंड्या ने 90 गेंद में 87 रन बनाये। दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 141 गेंद में 138 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर दिया।

अफरीदी ने 35 रन देकर चार विकेट लिये जबकि रऊफ ने 58 रन देकर तीन विकेट निकाले। नसीम शाह को भी तीन विकेट मिले। बड़े स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था तो पंड्या और किशन ने इक्के दुक्के रन लेकर पारी को आगे बढाया। 

भारत ने पाकिस्तान को 266 रन का टारगेट दिया था। हालांकि, इसके बाद बारिश के कारण एक भी ओवर का खेल नहीं हो सका। अम्पायरों ने मैदान का निरिक्षण करने के बाद खेल को रद्द करने का फैसला किया। दोनों के बीच 1-1 पॉइंट शेयर किया गया। (एजेंसी इनपुट के साथ)