india-vs-australia-ravindra-jadeja-return-to-indian-team-date-from-injury-fitness-r-ashwin-hint

    Loading

    भारतीय टीम के राखड़ ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) फिटनेस टेस्ट में पास हो गए हैं। वे India vs Australia Test Series, 2023 के नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की टीम इंडिया में मौजूद रहेंगे। 

    गौरतलब है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंजरी से उबरने के बाद नागपुर में टेस्ट (Nagpur Test IND vs AUS, 2023) टीम से जुड़ेंगे। वहीं, एक ख़बर यह भी है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंजरी से उबर नहीं पाए हैं और वे इसी वजह से नागपुर टेस्ट से बाहर रहेंगे। 

    गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर के बाहर होने से सूर्यकुमार यादव को (Suryakumar Yadav) अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट डेब्यू करने का अवसर मिल सकता है। आपको याद दिला दें कि Border-Gavaskar Trophy, 2023 Test Series के तहत सीरीज का पहला मैच नागपुर में 9 फरवरी से 13 फरवरी के दरम्यान खेला जाएगा। 

    इस वजह से मैदान से बाहर थे Ravindra Jadeja

    गौरतलब है कि घुटने की इंजरी के जडेजा Asia Cup T20I, 2022 के दौरान टीम से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उनके दाहिने घुटने की सर्जरी की गई। इंजरी की वजह से ही वे ICC T20 World Cup, 2022 में हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि, साल 2022 के आखिर में बांग्लादेश के दौरे में उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था, पर वे नहीं खेले।

    आपको बता दें कि अभी हाल ही  चेन्नई में Saurashtra टीम की तरफ़ से  खेलते हुए जडेजा ने रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस दौरान कुल 41.1 ओवर की बोलिंग की, मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 7 विकेट भी चटकाए। इसके अलावा पहली पारी की बल्लेबाज़ी में 15 रन और दूसरी पारी में 25 रन भी बनाए थे।

    विनय कुमार