RCB vs PBKS Virat Kohli scored 1000 runs against three teams in IPL
विराट कोहली (सौजन्यः एक्स)

RCB के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला पंजाब किंग्स के खिलाफ जमकर बोला। उन्होंने शानदार 92 रन की पारी खेलकर IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

Loading

धर्मशाला: बीते गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangaluru) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में RCB के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर बोला। पंजाब के खिलाफ उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 92 रन की पारी खेली। हालांकि वह अपने शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने आईपीएल (IPL 2024) इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन टीमों के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। विराट ने पंजाब के खिलाफ 1000 रन पूरे किए। जबकि इससे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी यह कारनामा कर चुके हैं।

600 के पार हुआ स्कोर

विराट कोहली ने इस सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 12 मैचों में 634 का आंकड़ा छू लिया है। विराट कोहली का औसत 70.44 का है, साथ ही इस सीजन में उन्होंने 5 अर्धशतक और एक शतक भी जड़ा है। बड़ी बात ये है कि विराट का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा है, जो उनका पिछले पांच सालों में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है।

बेहतरीन स्ट्राइक रेट

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में अब पंजाब के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सभी आलोचनाओं पर विराम लगा दिया है। पंजाब के खिलाफ विराट ने 195 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 7 चौके भी जड़े।

ऐसा रहा मुकाबला

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 242 रनों का लक्ष्य दिया। आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। जबकि रजत पाटीदार ने 55 रन बनाए और कैमरून ग्रीन ने 46 रनों की पारी खेली। वहीं PBKS की और से हर्षल पटेल ने 3 विकेट झटके।

उसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पंजाब किंग्स 181 रन पर ही ढेर हो गई। पंजाब की ओर से रिली रोसो ने सवसे ज़्यादा 61 रन की पारी खेली। जबकि RCB के लिए मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट अपने नाम किए। ऐसे करके इस मुकाबले में RCB ने 60 रन से जीत दर्ज कर अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है।