rcb-will-jacks-injured-out-of-ipl-2023-big-blow-to-royal-challengers-bangalore-michael-bracewell

Loading

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होने वाला है। आईपीएल शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को बड़ा झटका लगा है। आईपीएल के नए सीजन में फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली टीम इस साल ख़िताब जितने की कोशिश में हैं। लेकिन इससे पहले ही एक खिलाड़ी ने टीम का साथ छोड़ दिया है। इंग्लैंड के खिलाड़ी विल जैक्स (Will Jacks) चोटिल हो गए है, जिस वजह से वह पूरे आईपीएल से बाहर हो गए है। 

ईएसपीएन-क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड की टीम फ़िलहाल बांग्लादेश (England vs Bangladesh) दौरे पर है। इस दौरान दूसरे वनडे मैच के दौरान विल जैक्स (Will Jacks) की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। इस वजह से वह इस आईपीएल में अपनी टीम आरसीबी की मदद नहीं कर सकेंगे। 

मालूम हो कि, आरसीबी (RCB) ने इस साल के आईपीएल ऑक्शन में जैक्स को 3।20 करोड़ रुपये में खरीदा था। खास बात यह है कि, जैक्स पहली बार आईपीएल में खेलते हुए अंज़र आने वाले थे। लेकिन, उनका यह सपना अधूरा रह गया। चोटिल होने से पहले जैक्स बेहतरीन फॉर्म में चल रहे थे। साउथ अफ्रीकी लीग SA20 में जैक्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी।

आईपीएल शुरू होने के कुछ दिनों पहले आरसीबी को बड़ा झटका लगा है। ऐसे में अब टीम जैक्स की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का विचार कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो, जैक्स की जगह न्यूजीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) को टीम में शामिल किया जा सकता हैं। ब्रेसवेल ने नीलामी में हिस्सा लिया था। लेकिन उन्हें तब कोई खरीदार नहीं मिला था।