Rehan Ahmed visa Issue IND vs ENG 3rd Test
रेहान अहमद (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। अब तीसरे मैच (IND vs ENG 3rd Test) की तैयारी शुरू है, जो राजकोट (Rajkot) में खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड टीम (England Team) के एक खिलाड़ी को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। रेहान अहमद (Rehan Ahmed) को वीसा (Visa) की वजह से राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया। 

दरअसल, रेहान अहमद के पास भारत में लैंड करने के लिए सही दस्तावेज नहीं थे। रेहान के पास सिंगल एंट्री वीजा था और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजमेंट की गलती के चलते उसे एयरपोर्ट पर रोका गया। सिंगल एंट्री वीजा का मतलब होता है कि आप किसी देश में एक ही बार विदेश से एंट्री कर सकते हैं और निर्धारित समय तक आप उस देश में ठहर सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद रेहान टीम मैनेजमेंट की रणनीति की वजह से तीसरे टेस्ट से पहले मिले ब्रेक में अबू धाबी गए थे। 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाला है। इस मुकाबले के लिए इंग्लिश टीम सोमवार को भारत लौट आई। हालांकि यहां उसके युवा स्पिनर रेहान अहमद को वीजा मसले के चलते रुकना पड़ा। वह 30 दिन के भीतर दोबारा भारत लौटे थे। जिसके बाद इंग्लैंड टीम का मैनेजमेंट हरकत में आया और उसने तेजी से उनके वीजा संबंधी मामले पर काम शुरू कर उनका सही वीजा दिलवा दिया। 

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले इस दौरे की शुरुआत में इंग्लैंड टीम के स्पिनर शोएब बशीर भी इस मुश्किल से गुजरे थे। वह भी वीजा मामले की वजह से भारत लैंड नहीं कर पाए थे। जिसकी वजह से वह पहला टेस्ट भी नहीं खेल पाए थे। हालांकि बाद में इंग्लैंड में स्थित भारतीय दूतावास ने बशीर के वीजा पर मुहर लगा दी थी।