Rishabh Pant Declared fit to participate in the IPL 2024.
ऋषभ पंत (File Photo)

Loading

नई दिल्ली: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी चरण के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का कप्तान नियुक्त किया गया।  दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज पंत 14 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे।

दिल्ली कैपिटल्स के अध्यक्ष और सह मालिक पार्थ जिंदल ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हमें अपने कप्तान के रूप में ऋषभ का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। धैर्य और निडरता हमेशा उनके क्रिकेट में अहम रही है। हम नये जोश और उत्साह के साथ नये सत्र का इंतजार कर रहे हैं और मैं उन्हें एक बार फिर हमारी टीम को मैदान पर ले जाते हुए देखने का इंतजार नहीं कर सकता।”

इससे पहले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने पंत को इस साल के आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए मंजूरी दे दी थी। बोर्ड ने एक मेडिकल अपडेट में कहा, ‘‘उत्तराखंड के रूड़की के पास 30 दिसंबर 2022 को सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को अब आगामी आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है। ” 

22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 

आईपीएल का 17वां सीजन (IPL 2024) 22 मार्च से शुरू होने वाला है। इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर (CSK vs RCB) के बीच होना वाला है। ऐसे में अब इस साल भी चेन्नई अपने ख़िताब को बरक़रार रखने की पूरी कोशिश करेगी।