Rishabh Pant IPL 2024 Delhi Capitals Captain
ऋषभ पंत (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए गुड न्यूज़ आई है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आगामी आईपीएल में खेल सकते हैं। अब ऐसी खबर सामने आई है कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान (DC Captain) होंगे। इस खबर ने ऋषभ पंत के फैंस को काफी खुश कर दिया है। बता दें कि पिछले साल ऋषभ पंत का रोड एक्सीडेंट (Road Accident) हुआ था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। 

क्रिकबज की रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि आगामी आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालते हुए दिखाई देंगे। वहीं इससे पहले RevSportz की रिपोर्ट्स में यह कहा गया था कि ऋषभ पंत इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर दिल्ली का हिस्सा बनेंगे। लेकिन अब खबर है कि वह दिल्ली की कप्तानी करते हुए भी दिखाई देने वाले हैं।  

ज्ञात हो कि आईपीएल 2023 सीजन में पहली बार इम्पैक्ट प्लेयर का रूल लागू हुआ था। जहां आईपीएल की कोई भी टीम मैच के बीच में अपने प्लेयर को बदल सकती है। आसान भाषा में कहे तो कोई भी इम्पैक्ट प्लेयर बल्लेबाजी करने आएगा, लेकिन फील्डिंग के दौरान उसकी जगह कोई दूसरा प्लेयर टीम के साथ मैदान पर फील्डिंग के समय उतर सकता है। ऐसे में ऋषभ पंत भी बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर सकते हैं। 

बता दें कि टीम इंडिया के अहम् प्लेयर ऋषभ पंत का पिछले साल रोड एक्सीडेंट हो गया था। उनकी कार का एक्सीडेंट होने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसकी वजह से वह काफी लंबे समय से मैदान से दूर हैं। वह वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। हालांकि, अब उनके फैंस जल्द ही उन्हें क्रिकेट के मैदान पर तूफ़ान मचाते हुए देख सकते हैं। आगामी आईपीएल 2024 में उनकी वापसी की खबर ने यह साबित कर दिया है कि वह लगभग चोट से रिकवर हो चुके हैं।