rohit-sharma-vs-pat-cummins-on-3-match-series-would-ideal-for-wtc-final

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम (India) का आईसीसी (ICC) का ख़िताब जीतने का 10 साल का सपना इस साल भी अधूरा रह गया है। लंदन के ओवल में खेले गए डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त मिली। इस हार के बाद करोड़ों भारतियों का दिल टूट गया। इस मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आईसीसी को कुछ बदलाव के सुझाव दिए। जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का जवाब भी सामने आया है।

WTC Final के बाद आपस में भिड़े दोनों कप्तान

WTC फाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं चाहूंगा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 3 टेस्ट मैचों की सीरीज हो। हमने कड़ी मेहनत की, कड़ी टक्कर दी और यहां तक पहुंचे लेकिन हमने सिर्फ 1 मैच खेला। मुझे लगता है कि अगले डब्ल्यूटीसी चक्र में 3 मैचों की सीरीज बेस्ट और आइडियल होगी।’ रोहित शर्मा के इस सुझाव पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पैट कमिंस ने दिया बयान

रोहित शर्मा के इस बयान के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा, ‘हम WTC की गदा को अपने नाम कर चुके हैं। हमें इससे कोई समस्या नहीं कि 3 मैचों की सीरीज हो या 16 मैचों की सीरीज। लेकिन ओलंपिक में खिलाड़ी फाइनल में सिर्फ एक चांस में पदक जीतते हैं।’ 

ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास

मालूम हो कि, पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने  WTC का फाइनल मैच जीतकर इतिहास रचा है। ऑस्ट्रेलिया ने अपना नौवां आईसीसी खिताब हासिल किया। खास बात यह है कि, ऑस्ट्रेलिया पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रमुख ट्रॉफियां जीतने वाली पहली टीम बन गई है। (एजेंसी)