Ross Taylor Said India will be nervous facing New Zealand in World Cup semi-finals
रोस टेलर

Loading

मुंबई: विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) में भारत का सामना अब न्यूजीलैंड (IND vs NZ Semi-Final) के साथ सेमीफाइनल में होने वाला है। यह मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले पूर्व किवी क्रिकेटर रोस टेलर (Ross Taylor) ने टीम इंडिया (team India) को लेकर बड़ी बात कही है। 

रोस टेलर ने भारत-न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल से पहले कहा है कि भारत मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करते हुए नर्वस होगा। न्यूजीलैंड ने चार साल पहले 2019 विश्व कप में भी भारत के दबदबे को खत्म करते हुए सेमीफाइनल में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम को हराया था। ऐसे में इस साल भारत किवी खिलाड़ियों के सामने नर्वस होगा। 

टेलर ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने की तैयारी कर रहा है और ऐसे में यह असंभव है कि 2019 से इसकी तुलना नहीं की जाए। चार साल पहले भारत टूर्नामेंट में सबसे अच्छी फॉर्म वाली टीम के रूप में सेमीफाइनल में पहुंचा था, जबकि हमारा ध्यान यह सुनिश्चित करने पर ज्यादा था कि हम अपने नेट रन रेट से पाकिस्तान को शीर्ष चार के अंतिम स्थान से बाहर रखें।”

टेलर ने आगे कहा, ‘‘इस बार भारत और भी बड़ा दावेदार है, वह अपने खुद के देश में खेल रहा है और लीग स्टेज में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन जब हारने के लिए कुछ नहीं होता तो न्यूजीलैंड की टीम खतरनाक हो जाती है। अगर भारत किसी टीम का सामना करने में नर्वस होगा तो वह न्यूजीलैंड की यह टीम है।”

टेलर ने कहा, ‘‘हमारे सामने कड़ी चुनौती है, लेकिन 2019 में भी ऐसा ही था। यह दो दिन का मैच था (बारिश की वजह से)। यह मेरे लिए अजीब स्थिति थी। मैं रात को नॉटआउट था। यह टेस्ट क्रिकेट में भी काफी नर्वस करने वाला होता है, वनडे को तो छोड़ ही दीजिए और वह भी विश्व कप सेमीफाइनल। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड जल्दी विकेट लेने में सफल रहता है तो भारत के मिडल आर्डर पर काफी दबाव आ सकता है।’

जानकारी के लिए बता दें कि, भारत 2019 की तरह इस बार भी लीग स्टेज में पहले स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की है। टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत करने वाला न्यूजीलैंड नौ मैच में से पांच मुकाबलों में जीत दर्ज कर 10 अंक के साथ लीग स्टेज में चौथे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा है।