Sarfaraz Ahmed
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज इसी महीने 27 अगस्त से होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट इस बार UAE में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट का ब्लॉकबस्टर मुकाबला 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है, क्योंकि इस मुकाबले में दो चिर प्रतिद्वंद्वी देश एक दूसरे के आमने-सामने रहते हैं। 

    ज्ञात हो कि, आखिरी बार भारत-पाक का मुकाबला पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था। जहां, पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। जिसके बाद से ही पाकिस्तान का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। ऐसे में बहुत से पाकिस्तानी दिग्गज यह उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि, एशिया कप में भी पाकिस्तान भारत को हराने में कामयाब हो जाएगा। इन्हीं में से एक हैं पाक के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed)। जिन्हें ऐसा कप में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) में जगह नहीं मिली है। 

    सरफराज अहमद का मानना है कि, उनकी टीम आसानी से भारत (Team India) को हरा देगी, क्योंकि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया था।सरफराज अहमद कहते हैं, ‘एशिया कप में भारत पर पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहेगा। पिछले कुछ समय में भले ही टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया है, लेकिन दुबई की कंडिशन पाकिस्तानी टीम को फेवर करेगी। क्योंकि पाकिस्तानी टीम को लंबे समय तक यूएई के अलग-अलग मैदानों पर खेलने का अनुभव है।’

    वह आगे कहते हैं, ‘एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मैच भारत से है। मुकाबले में निश्चित रूप से हमारा मनोबल ऊंचा रहेगा। टी20 विश्व कप में भी हमने ऐसा कर के दिखाया है। टीम इंडिया को यूएई के कंडीशन के बारे में उतना नहीं पता है, जितना पाकिस्तान टीम को पता है। हालांकि, टीम इंडिया ने यहां पर आईपीएल खेला है, लेकिन फिर भी पाकिस्तानी टीम उन पर भारी पड़ेगी।’

    वहीं सरफराज का मानना है कि, पाकिस्तानी टीम की जीत इस बात पर भी निर्भर करती है कि, टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी एशिया कप में शामिल हो पाते हैं या नहीं। क्योंकि अफरीदी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं, लेकिन इस समय वह चोटिल हैं। उन्हें श्रीलंका दौरे पर चोट लगी थी। बता दें कि, इस समय पाकिस्तानी टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए नीदरलैंड दौरे पर है।