File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    अगले महीने की 16 तारीख़ से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने जा रहे T20 World Cup 202 के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। इस टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को विकेटकीपिंग के लिए ऑप्शन के तौर पर लिया गया है। लेकिन, प्लेइंग इलेवन में किसे मिलेगी अहमियत, इस बात को लेकर टीम मैनेजमेंट का पेंच फैंस गया है। 

    गौरतलब है कि, IPL 2022 में दिनेश कार्तिक ने RCB (Royal Challengers Bangalore) की तरफ से बेहतरीन खेल दिखाया था। अब देखना ये है कि इन दोनों में से प्लेइंग इलेवन में किसे मौका दिया जाएगा।

    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ‘लिटल मास्टर’ सुनील गावस्कर (Little Master Sunil Gavaskar) ने इस मामले पर अपनी राय दी है। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों के टीम में शामिल किए जाने पर खुशी जताई। और कहा कि जीतने के लिए भारतीय टीम को अपने सभी डिपार्टमेंट में रिस्क लेना होगा। टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Coach Team India) ने अपने एक बयान में कहा था कि इस टीम में कोई फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर नहीं है। हम मैचों की स्थिति और विपक्षी टीम की रणनीति के मद्देनजर प्लेइंग इलेवन बनाते हैं। 

    दिनेश कार्तिक को मिलेगा मौका!

    दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 में जानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। उसके बाद उन्हें  लगातार उन्हें ऋषभ पंत के रहते हुए भी कई बार प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। लेकिन, Asia Cup-2022 टीम के कॉम्बिनेशन ने और विशेषकर ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के टीम से बाहर होने के बाद इस मामले पर मंथन होने  लगा कि क्या दोनों खिलाड़ी के प्लेइंग इलेवन में होने से ठीक नहीं होगा ! 

    बहरहाल, माना जा रहा है कि, इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper) का बतौर विकेटकीपर पलड़ा भारी है।