ENG Vs NZ

Loading

-विनय कुमार

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच 4 मैचों की T20I सीरीज का दूसरा मैच आज 1 सितंबर, शुक्रवार को इंग्लैंड के Emirates Old Trafford, Manchester में रात 10:30 बजे खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को शिकस्त दी और फिलहाल 1-0 की बढ़त पर है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच T20I Cricket में अब तक कुल 24 मैच खेले गए हैं। जिसमें इंग्लैंड ने 15 मुकाबले जीते। वहीं, न्यूज़ीलैंड ने 8 मैचों में जीत दर्ज़ की। 1 मैच बेनतीजा रहा।

गौरतलब है कि ENG vs NZ T20I Series, 2023 के Riverside Ground, Chester-le-Street के मैदान में 30 अगस्त को खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 139 रन बनाए। जीत के लिए मिले 140 रनों के टारगेट को इंग्लैंड ने 6 ओवर शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए और जीत दर्ज़ कर ली।

आइए जानें ENG vs NZ 2nd  T20I Match, 2023 की Possible Playing-XI

England की संभावित प्लेइंग इलेवन

Will Jacks,  Jonny Bairstow, Dawid Malan, Harry Brook, Liam Livingstone, Moeen Ali, Jos Buttler (Wicket-keeper/Captain), Sam Curran, Adil Rashid, Luke Wood, Brydon Carse.

New Zealand की संभावित प्लेइंग इलेवन

Devon Conway (Wicket-keeper), Finn Allen, Tim Seifert, Mark Chapman, Daryl Mitchell, Glenn Phillips, Mitchell Santner, Tim Southee (Captain), Matt Henry, Lockie Ferguson, Ish Sodhi.