फ़िलिस्तीन समर्थक निकला विराट कोहली का फैन, मैदान पर लगाया था कोहली को गले

Loading

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल (World Cup 2023 Final) के दौरान लाइव मैच के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में सुरक्षा उल्लंघन हुआ। फाइनल मुकाबले में सुरक्षा घेरा तोड़कर फिलिस्तीन का एक समर्थक मैदान में आ गया था और विराट कोहली को गले लगा लिया था। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तुरंत हटा दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद फिलिस्तीन समर्थक ने कहा कि मैं विराट कोहली से मिलने के लिए (मैदान में) घुसा था। मैं फिलिस्तीन का समर्थन करता हूं। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मैच के दौरान सुरक्षा का उल्लंघन कर मैदान में घुसने वाले शख्स ने कहा, “मेरा नाम जॉन है…मैं ऑस्ट्रेलिया से हूं। मैं विराट कोहली से मिलने के लिए (मैदान में) घुसा था। मैं फिलिस्तीन का समर्थन करता हूं..”

सुरक्षा का उल्‍लंघन करते हुए मैदान में पहुंचा शख्‍स 

वर्ल्‍ड कप फाइनल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बावजूद फ‍िल‍िस्‍तीन समर्थक सुरक्षा का उल्‍लंघन करते हुए मैदान में व‍िराट कोहली के पास जा पहुंचा। मैच के दौरान मैदान मे पहुंचे शख्‍स ने मुंह पर मास्‍क लगाकर और फ‍िल‍िस्‍तीन का समर्थन करने वाली टी शर्ट पहनी थी। टी शर्ट पर स्‍टॉप बॉम्‍ब‍िंग फ‍िल‍िस्‍तीन और फ्री फिलिस्तीन का स्‍लोगन भी ल‍िखा द‍िखा। फिलिस्तीन समर्थक को अहमदाबाद के चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन गया है। बता दें कि इन दिनों इजरायल और हमास के बीच जंग चल रही है। इस युद्ध में अब तक हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और ये सिलसिला जारी अभी भी जारी है। 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने भारत के खिलाफ वनडे विश्व कप के फाइनल में रविवार को यहां टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में खेलने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत अभी तक अपने सभी 10 मैच जीत कर फाइनल में पहुंचा है। उसने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।