20 year old Shaheen Afridi's awesome

    Loading

    – विनय कुमार

    ICC T20 World Cup, 2022 इसी महीने की 16 तारीख से आरंभ हो रहा है। इस टूर्नामेंट का सबसे रोमांचक और जबरदस्त हाई वोल्टेज मुक़ाबला 23 अक्टूबर को होगा, जब भारत और पाकिस्तान, दो दुश्मन देशों की टीम का इस वर्ल्ड का पहला मुकाबला होगा। ताज़ा खबर ये है कि पाकिस्तान के खतरनाक तेज़ गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) इंजरी के लगभग उबर चुके हैं और वो भारत के खिलाफ कहर ढाने की तैयारी में जुट गए हैं। 

    खबर है कि शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के वार्म-अप मैचों से पहले ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 World Cup के लिए टीम से जुड़ जाएंगे।  PCB की मेडिकल एडवाइजरी कमेटी की देखरेख में अपने रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम से गुजरने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे। शाहीन इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ 17 और 19 अक्टूबर को होने वाले प्रैक्टिस मैच में मैदान में उतरेंगे।

    शाहीन शाह अफरीदी ने अपने एक ताज़ा बयान में कहा, “मैं T20 World Cup 20 के लिए नेशनल टीम में शामिल होने और टूर्नामेंट में अपने रोल अदा करने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं क्रिकेट और जिस टीम से मैं मोहब्बत करता हूं, उससे दूर रहना मेरे लिए एक कठिन वक्त रहा है। इस दरम्यान मैं कई रोमांचक मैचों में शरीक नहीं हो पाया।”

    10 दिनों से खूब पसीना बहा रहे शाहीन

    शाहीन शाह अफरीदी ने आगे कहा, “मैं बीते 10 दिनों से पूरे रन-अप और स्पीड के साथ 6 से 8 ओवर बिना किसी तकलीफ के बोलिंग कर रहा हूं। इसके अलावा मैंने नेट्स में बोलिंग के साथ बैटिंग का भी लुत्फ उठाया है। World Cup के मैचों का रोमांच कुछ और नहीं हो सकता। मैं उसमें खेलने के लिए बेसब्र हूं।”

    गौरतलब है कि शाहीन शाह अफरीदी वर्ल्ड कप के मुख्य टूर्नामेंट में उतरेंगे या नहीं, इस बात का फैसला पाकिस्तान के 2 प्रैक्टिस मैचोंनके बाद पाकिस्तान का टीम मैनेजमेंट करेगा। आपको याद दिला दें कि शाहीन दाहिने घुटने के लिगामेंट में इंजरी की वजह से मैदान से बाहर थे। और, इसके इलाज के लिए वे  लंदन गए थे। इसी वजह से वे Asia Cup-2022 नहीं खेल पाए थे।