श्रेयस अय्यर (Photo Credits-BCCI Twitter)
श्रेयस अय्यर (Photo Credits-BCCI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट से उबर गए हैं और उन्हें 17 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेले थे लेकिन पीठ के निचले हिस्से में सूजन के कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को बयान जारी करके कहा कि बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने अय्यर को खेलने की अनुमति दे दी है और वह दिल्ली में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे।

    बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा,‘‘ भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पीठ की चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना उपचार पूरा कर लिया है और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उन्हें खेलने की अनुमति दे दी है। श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच से पहले नयी दिल्ली में टीम से जुड़ेंगे।”

    भारत नागपुर में पहले टेस्ट मैच में पारी और 132 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है। रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव।