अस्पताल से डिस्चार्ज हुए शुभमन गिल, डेंगू से तबीयत बिगड़ने पर हुए थे भर्ती, पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर संशय

Loading

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के चाहने वालों के लिए बड़ी खबर! शुभमन गिल (Shubman Gill) की सेहत को लेकर मिली बड़ी अपडेट के अनुसार भारतीय ओपनर अब अस्पताल से डिस्चार्ज हो चूका है। जानकारी दें कि इससे पहले गिल को गिरते ‘ब्लड प्लैटलेट्स’ के चलते चेन्नई में अस्पताल में एडमिट किया गया था। लेकिन अब समाचार एजेंसी PTI की मानें तो उन्हें BCCI सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, शुभमन डिस्चार्ज होकर वापस होटल आ गए हैं।

अस्पताल से गिल हुए डिस्चार्ज
जानकारी दें कि वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के आगाज से पहले ही शुभमन गिल को डेंगू (Dengue) ने अपनी जकड़ में लिया था। इसके बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर है। वहीं उन्होंने चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला मैच भी नहीं खेला था। वहीं यह भी तय है कि वो अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे।

हालांकि अब जबकि  वो अस्पताल में भर्ती होने के बाद डिस्चार्ज तो हो गए हैं लेकिन उनके अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ आगामी 14 अक्टूबर को खेलने की संभावना कम ही दिख रही है।क्योंकि फिलहाल जो हालात है उसे देखकर तो लगता नहीं कि गिल तब तक फिट हो सकेंगे।

बता  दें कि बीते मंगलवार को BCCI की ओर से शुभमन गिल का हेल्थ अपडेट जारी हुआ था। जिसमें हेल्थ अपडेट में जानकारी दी गई थी कि शुभमन गिल ने टीम के साथ दिल्ली ट्रेवल नहीं किया है और वह चेन्नई में रहकर ही अपना इलाज करवा रहे हैं। फिर बीते मंगलवार शाम को शुभमन गिल के प्लेटलेट्स में और कमी आई और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। लेकिन अब खबर है कि, करिश्माई भारतीय ओपनर शुभमन डिस्चार्ज हो चुके हैं।

इससे पहले BCCI के एक सूत्र ने कहा था, “शुभमन को चेन्नई में टीम होटल में ड्रिप चढाई जा रही थी लेकिन उनके प्लेटलेट गिरकर 70000 हो गए । एक बार एक लाख से नीचे प्लेटलेट जाने पर अस्पताल में भर्ती कराना जरूरी है । प्लेटलेट एक लाख से ऊपर जाने पर उसे छुट्टी मिल जायेगी ।” समझा जाता है कि गिल को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और भारतीय टीम के डॉक्टर रिजवान उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए हैं ।   

दरअसल डेंगू शरीर को कमजोर कर देता है और उससे उबरने में समय लगता है । भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि उनकी प्राथमिकता यह देखना है कि गिल जल्दी से ठीक हो जाये । उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले कहा था ,”मुझे उसके लिये बुरा लग रहा है । मैं पहले इंसान हूं तो मैं चाहूंगा कि वह जल्दी ठीक हो जाये । यहां कप्तान की तरह नहीं सोच रहा हूं कि गिल को कल खेलना चाहिये ।वह युवा है और उम्मीद है कि जल्दी ठीक होगा ।”