Shubaman Gill

Loading

विशाखापत्तनम: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubaman Gill) ने उंगली की चोट को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए सोमवार को कहा कि उन्होंने इसका ‘स्कैन’ कराया है जिसमें चिंता की कोई बात सामने नहीं आई है और वह अगले कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे। भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट में दाहिनी तर्जनी उंगली में चोट लगने के कारण सोमवार को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने क्षेत्ररक्षण किया।

इस 24 साल के खिलाड़ी ने दूसरी पारी में 147 गेंदों में 104 रन बनाये थे। वह इस पारी में भारत के शीर्ष स्कोरर थे। उन्हें यह चोट शनिवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी थी। मैच में भारत की 106 रन की जीत के बाद वह साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर दिखे। उन्होंने कहा कि वह उंगली के ‘स्कैन’ के लिए गये थे।

उन्होंने मैच के आधिकारिक प्रसारक से कहा, ‘‘चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए मुझे कल स्कैन के लिए जाना पड़ा। वे जानना चाहते थे कि मेरी उंगली में कितना दर्द है और मैं कैसा महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने कहा कि यह जल्दी ठीक हो जायेगा।

इससे पहले सोमवार को सुबह भारतीय टीम प्रबंधन ने एक बयान में कहा, ‘‘ मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय शुभमन गिल की दायें हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी। वह आज (सोमवार) मैदान पर नहीं उतरेंगे।” स्लिप क्षेत्ररक्षण में भारतीय टीम के अहम सदस्य, गिल ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान चार कैच लिए थे।

(एजेंसी)