Chidambaram Stadium

Loading

-विनय कुमार

22 मार्च को चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा, अंतिम और निर्णायक मैच खेला जाना है। इस सीरीज में दोनों देश 1-1 जीत के साथ बराबरी पर है।

गौरतलब है कि इस सीरीज का पहला मैच भारतने वानखेडे में जीता था। वहीं, विशाखापट्टनम में खेला गया सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को बुरी तरह धूल चटाई। अब टीम इंडिया को तीसरे मुकाबले में जीत के लिए जान झोंक देना होगा। इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) टीम में कुछ जरूरी बदलाव कर सकते हैं।

गौरतलब है कि, सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया के टॉप और मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज़ बुरी तरह फ्लॉप हुए थे।

तीसरे मैच में आसमानी अटैक का खतरा

AUS vs IND 3rd ODI, 2023 में बारिश की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, चेन्नई में सोमवार और मंगलवार को बारिश की संभावना है। बुधवार को भी आसमान में बादल के छाए रहने की आशंका है।

चेन्नई की पिच का मिजाज़

चेपॉक स्टेडियम की पिच पर पहले सीमर्स को मदद मिलती थी। लेकिन, अब यह धीमी गति की मिजाज़ वाली हो गई है। ऐसे में अगर मैच हुआ, तो इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों के बल्ले-बल्ले हो सकते हैं। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में इस पिच पर अब तक 22 मैच खेले गए हैं, जिसमें मैच की दोनों पारियों का एवरेज स्कोर 250 के नीचे ही रहा है। इस लिहाज से टॉस जीतने वाली टीम पहले  गेंदबाजी ले सकती है।

इस मैच का टॉस दोपहर 1 बजे और मुकाबला 1.30 बजे आरंभ होना है।