Team Sri Lanka 2021

    -विनय कुमार

    भारत की मेज़बानी में UAE में 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे ‘ICC T20 WORLD CUP, 2021’ के लिए सभी देश एक-एक कर अपनी टीम की घोषणा कर रहे हैं। आज श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टेंपरेरी टीम की घोषणा कर दी है। ‘श्रीलंका क्रिकेट’ (Sri Lanka Cricket) ने यह साफ कर दिया कि साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ T20 सीरीज के बाद वर्ल्ड कप टीम के फाइनल 15 खिलाड़ियों के नाम घोषित किए जाएंगे।

    गौरतलब है कि फिलहाल श्रीलंका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज (ODI T20 SERIES SL vs SA, 2021) खेल रहा है। इस द्विपक्षीय सीरीज में श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में हरा दिया है। और इस समय T20 की सीरीज जारी है। ‘लंका क्रिकेट’ की तरफ से ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT, 2021’ के लिए श्रीलंका की टीम की कप्तानी की कमान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को दी गई है।

    खबरों के मुताबिक, वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका की टीम का फाइनल सिलेक्शन काफी हद तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी T20I सीरीज (SL vs SA T20I SERIES, 2021) में उनके खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा। T20 WC के लिए  इस समय जो टीम घोषित की गई है में मुख्य खिलाड़ी कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka), वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga), दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) आदि होंगे। दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) की वापसी महत्वपूर्ण का जाना चाहिए।

    गौरतलब है कि बीते जुलाई के महीने में भारत और श्रीलंका के बीच Limited Overs Cricket (ODI T20 SERIES) की सीरीज खेली गई थी। हालांकि श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज हार गई, लेकिन उन्होंने T20I में बेहतरीन प्रदर्शन किया। वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को सीरीज का बेस्ट प्लेयर घोषित किया गया था। ज़ाहिर है UAE में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए हसरंगा श्रीलंका का प्रमुख इक्का होगा। क्योंकि, UAE के धीमे विकेट स्पिन गेंदबाजों को मदद करेंगे। गौरतलब है कि ‘ICC T20 World Cup, 2021’ से पहले वनिंदु हसरंगा और दुष्मंत चमीरा, दोनों ‘IPL 2021’के दूसरे चरण में ‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू’ (RCB) के साथ भी खेलेंगे, जो उनके लिए हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट (T20 World Cup Tournament, 2021) में जाने से पहले एक शानदार प्रैक्टिस सेशन के तौर पर काम करें। 

    श्रीलंका की फौरी टीम

    दासुन शनाका (Dasun Shanaka), धनंजय डी सिल्वा (Vice Captain), अविष्का फर्नांडो (Avishka Fernando), चरित असलंका (Charith Asalanka), भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajpakshe), कामिंडू मेंडिस, कुसल परेरा (Kusal Pareira), दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal), वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga), चमिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne), लाहिरु मदुशंका (Laherru Madushanka), दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera), लाहिरू कुमारा (L Kumara), नुवान प्रदीप (Nuvan Pradeep), बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय (Akila Dananjay), महीष तीक्षाना (Maheesh Theekshana), प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama), पुलिना थरंगा (P Tharanga)।