Sunil Gavaskar on Mohammed Siraj
विराट कोहली-मोहम्मद सिराज-सुनील गावस्कर (डिजाइन फोटो)

सुनील गावस्कर ने कहा कि मोहम्मद सिराज का आत्मविश्वास और कभी हार नहीं मानने वाला रवैया उनकी असली ताकत है।

Loading

बेंगलुरू: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2024) में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की चार विकेट से जीत के बाद कहा कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का आत्मविश्वास और कभी हार नहीं मानने वाला रवैया उनकी असली ताकत है। पावरप्ले में सिराज ने दो विकेट चटकाते हुए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा जिससे टाइटंस की टीम शनिवार को 19.3 ओवर में सिर्फ 147 रन ढेर हो गई।

गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव’ पर कहा, ‘‘हर बार जब आप मोहम्मद सिराज को देखते हैं, तो आप जानते हैं कि वह अपनी जान लगा देगा। उस समय को याद करें जब उसके पिता का निधन हो गया था, जब वह ऑस्ट्रेलिया में था। वह खेलता रहा।” उन्होंने कहा, ‘‘बहुत से लोग वापस जाना चाहेंगे क्योंकि आपके माता-पिता आपको बहुत प्यारे होते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि उसे अहसास हुआ कि भारत के लिए खेलना महत्वपूर्ण था। इसके अलावा, उस स्तर पर उसकी जगह पक्की नहीं थी। एक स्थापित खिलाड़ी शत प्रतिशत चला गया होता।”

गावस्कर ने कहा, ‘‘और याद रखें कि उन्होंने उस गाबा टेस्ट मैच में कितनी शानदार गेंदबाजी की थी। स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी को आउट करना, जब वह 55 रन पर था…तो यह मोहम्मद सिराज की असली ताकत है, आत्मविश्वास और मैदान पर कभी हार नहीं मानने वाला रवैया।”

(एजेंसी)