PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया (Team India) का जीत के साथ आगाज हुआ है। भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 4 विकेट से मात देकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की है। वहीं अब टीम इंडिया का अगला मैच नीदरलैंड्स (IND vs NED) के खिलाफ होना है, जो 27 अक्टूबर, गुरुवार को सिडनी में खेला जाएगा। ऐसे में इस मैच के लिए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आराम दिया जा सकता है। हालांकि, अब इसे लेकर टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे से जवाब दिया है।

    पारस म्हाम्ब्रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम किसी को आराम नहीं देंगे। इस समय टूर्नामेंट में हमारे पास लय है और फॉर्म में रहने के लिए हमें हर किसी की जरूरत होगी। कुछ को बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला तो उनके लिए यह गेम टाइम होना ज़रूरी है। हम ये नहीं देख रहे हैं कि किसे आराम करना है। हार्दिक हमारे लिए अहम खिलाड़ी है। उसने हमारे लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। इसके अलावा आखिरी मैच में ग्राउंड पर उसका रवैया, उसने एक महत्वपूर्ण पारी खेली थी।”

    उन्होंने आगे कहा, “हां, विराट ने हमारे लिए मैच खत्म किया। लेकिन ऐसी स्थिति में आप चाहते हैं कि कोई अनुभवी खिलाड़ी मैच को अंत तक ले जाए तो दबाव विपक्षी टीम पर चल जाएगा। मुझे लगता है कि विराट की पारी के लिए हार्दिक को श्रेय मिलना चाहिए। जब वह बल्लेबाजी के लिए गया तो परिस्थितियां बहुत अलग थीं। 4 विकेट पहले ही गिर चुके थे। वह आसान फेज नहीं था। मुझे लगता है हार्दिक जिस अनुभव के साथ आते हैं, वह अनमोल है।”

    बता दें कि, पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली जीत के हीरो रहे थे। उन्होंने 53 बॉल में नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। साथ ही हार्दिक पंड्या ने भी उस समय महत्वपूर्ण पारी खेली थी, जब टीम को इसकी बेहद जरूरत थी। हार्दिक और विराट के लिए शतकीय साझेदारी हुई थी, जो टीम के बेहद काम आई थी। हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ 37 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली थी।