BCCI Announce Team India For T20 World Cup 2024
BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. (सौजन्यः सोशल मीडिया)

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। इस टूर्नामेंट में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को जगह मिली है। साथ ही शिवम दुबे भी टीम में शामिल हुए हैं। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

Loading

अहमदाबाद: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया है। जून से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant), संजू सैमसन (Sanju Samson) समेत शिवम दुबे (Shivam Dube) को भी जगह मिली है। जबकि शुभमन गिल (Shubman Gill) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) को रिजर्व में रखा गया है। वहीं टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है, जबकि उपकप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को बनाया गया है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में 15 सदस्यीय की टीम में स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को भी जगह दी गई है। बीसीसीआई और सिलेक्टर्स ने इस बार अनुभव पर फोकस किया है। टीम में इस बार चार ऑलराउंडर को शामिल किया गया है। जबकि 5 गेंदबाजों को मौका दिया गया है। वहीं दो विकेटकीपर टीम में नज़र आ रहे हैं, जो ऋषभ पंत और संजू सैमसन हैं। हालांकि, केएल राहुल और ईशान किशन अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे।

कुलचा की जोड़ी को मिला मौका

बीसीसीआई ने टीम इंडिया में कुलचा की जोड़ी को मौका दिया है। यानी 15 सदस्यीय की टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है। दोनों कई बार अपना कमाल दिखा चुके हैं। ऐसे में अब उन पर यह भरोसा जताया गया है कि वह इस टूर्नामेंट में भी धमाल मचाएंगे। आईपीएल में दोनों ही गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऐसी है टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज।

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।