Team India Selection Meeting For T20 World Cup 2024
टीम इंडिया (सौजन्यः सोशल मीडिया)

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आज मंगलवार को बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर सकता है। इसके लिए सेक्रेटरी जय शाह और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर की अहमदाबाद में मीटिंग शुरू हो चुकी है।

Loading

अहमदाबाद: जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए अब सभी देश अपनी टीमों का ऐलान करने लगी हैं। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आज मंगलवार को बीसीसीआई (BCCI) आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर सकती है। जिसके लिए BCCI सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) मीटिंग के लिए अहमदाबाद (Ahmedabad) पहुंच चुके हैं।

टीम इंडिया का जल्द होगा ऐलान

न्यूज़ एजेंसी PTI की मानें तो खिलाड़ियों के सिलेक्शन के लिए मीटिंग शुरू हो गई है। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि आज ही बीसीसीआई द्वारा आज ही टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो सकती है। हालांकि, ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के ऐलान करने की आखिरी तारीख भी 1 मई है।

इस दिन होगी भारत की पाकिस्तान से भिड़ंत

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अभियान 5 जून से शुरू होगा। भारत की पहली भिड़ंत आयरलैंड से होनी है। जबकि टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होना है। यह मैच 9 जून को खेला जाएगा। वहीं 12 जून को तीसरा मुकाबला अमेरिका और 15 जून को चौथा मुकाबला कनाडा से होना है।

17 जून तक होंगे स्टेज के मुकाबले

जानकारी के लिए बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से होना है। यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज के मुकाबले 2 से 17 जून तक खेले जाएंगे। जबकि 19 से 24 जून तक सुपर-8 स्टेज के मैच होंगे। उसके बाद 26 जून से नॉकआउट स्टेज शुरू हो जाएगा।