'Tamim Iqbal should reconsider his decision to retire', requests BCB president Nazmul Hasan Papon

Loading

नयी दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal Retirement) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान किया। उनके इस फैसले के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) में भूचाल आ गया। वनडे वर्ल्ड कप से पहले तमीम इकबाल द्वार लिए गए इस फैसले से बांग्लादेश की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं, अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन (Nazmul Hasan Papon) ने तमीम इकबाल को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है।

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन चाहते हैं कि इकबाल अपने संन्यास लेने के फैसले पर फिर से विचार करें कम से कम इसके समय पर क्योंकि बांग्लादेश अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच में है। कथित तौर पर पापोन ने तमीम इकबाल से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। 

टीम मैनेजर और अपने भाई नफीस इकबाल को भेजे गए एक संदेश के अनुसार, पापोन ने कहा है, “कृपया तमीम को बताएं कि मैं चाहता हूं कि वह कम से कम कप्तान के रूप में इस सीरीज को पूरा करें और उसके बाद, हम बैठ सकते हैं और चर्चा कर सकते हैं कि आगे कैसे बढ़ना है।”

गौरतलब हो कि, इकबाल (Tamim Iqbal) ने संन्यास लेने का एलान करते हुआ कहा, ‘‘यह मेरे करियर का अंत है। मैंने खेल को अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की है। मैं इसी क्षण से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं। ” उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी टीम के सभी साथियों, कोचों, बीसीबी (Bangladesh Cricket Board) के अधिकारियों, मेरे परिवार के सदस्यों तथा उन सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो मेरी इस लंबी यात्रा में मेरे साथ रहे हैं। इन सभी ने मुझ पर भरोसा बनाये रखा। ”