Team India can become champion for the seventh time today in Women's Asia Cup Final match, Sri Lanka's batsmen got battered in front of Indian bowlers, know how much is the target for India

    Loading

    -विनय कुमार

    आज Women’s Asia Cup -2022 का फाइनल मैच खेला जाएगा, जिसमें भारत और श्रीलंका का आमना-सामना होगा। अगर आज भारतीय टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब होती है, तो विमेंस टीम की सातवीं बार एशिया कप की चैंपियन बनेगी।

    भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur Captain Team India) ने मैच से पहले अपने ताज़ा बयान में कहा कि इस एशिया कप-2022 ने उन्हें अगले साल साउथ अफ्रीका की मेज़बानी में होने वाले आगामी ICC Women’s T20 World Cup, 2023 से पहले अपनी टीम को परखने का बढ़िया मौका दिया है।

    भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा, ‘‘यह (Asia Cup) ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां आप अपनी सीमाओं को परख सकते हैं। आप किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। हमने इस टूर्नामेंट में (Women’s Team India Asia Cup-2022) यही किया है। हमेशा खुद की परीक्षा ली, खुद को दबाव में डाला। हमने टीम में कई प्रयोग भी किए। आगामी वर्ल्ड कप के मद्देनजर जरूरी था।”

    आज खेले का रहे Women’s Asia Cup-2023 Final Match को लेकर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ये भी कहा कि हालांकि उम्मीदों का प्रेशर ज़रूर होगा, पर उनकी टीम अपना स्वाभाविक खेल खेलेगी। खुद को दबाव में नहीं डालेंगे।

    हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जब मिसालें तय हो जाती हैं, तो आपसे काफी उम्मीदें की जाती हैं। लेकिन, हमारे लिए अहम ये है कि हम अच्छा क्रिकेट खेलें, जैसा कि हमने अभी तक इस टूर्नामेंट (Women’s Asia Cup-2022) में किया है।”

    गौरतलब है कि भारत और  श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला दोपहर आरंभ हो चुका है और खबर लिखे जाने तक पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त नज़र आईं। श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए। अब भारत को जीतने के लिए 66 रन बनाने हैं।