T20
Pic: Social Media

Loading

Aditi Upasani

 

नई दिल्ली. भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करके टी20 सीरीज (T20 Series) में लगातार दो बार जीत हासिल कर पुरे देश का नाम रोशन किया है। भारत अब अपना अगला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ लड़ने जा रहा है और अब भारतीय टीम जीत के जोश के साथ तीसरे मुकाबले में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम ने पहला मैच डीएलएस मेथड से 2 रन से अपने नाम किया, तो वही दूसरे मुकाबले के दौरान संजू सैमसन और रिंकू सिंह की जुगलबंदी ने आक्रामक पारियों खेल के 185 रन अपने नाम करके सबके होश उडा दिए है । भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह  रिंकू सिंह के लाजवाब खेल को देख अब  जितेश शर्मा को भी प्रथम प्रवेश का मौका दे सकते है।

तीसरे मुकाबले में हो सकते हैं बड़े बदलाव 

भारतीय टीम इस आखरी मैच में दिलचस्प  बदलाव कर सकती है, इस बार टीम में जितेश शर्मा के साथ वाशिंगटन सुंदर की जगह शाहबाज अहमद आखरी टी20 खेलते नज़र आ सकते है, साथ ही टीम में तेज़ गेंदबाज़ी में बड़े बदलाव हो सकते है। टीम इस बार  मुकेश कुमार को अवसर दे कर अर्शदीप सिंह या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी एक को इस मैच से राहत प्रदान कर सकती है।   

जानते है पिच का मिजाज 

डबलिन के द विलेज  जहां बल्लेबाज़ों के लिए मददगार रहा वही दूसरी ओर पहले टी20 मुकाबले में पिच धीमी नज़र आई। दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम खुल कर बल्लेबाज़ी नहीं कर पाई पर आखिरी के ओवर में टीम ने उम्दा रन जोड कर जीत अपने नाम हासिल की। डबलिन का द विलेज में अपने बड़े स्कोर के अक्सर सुर्खियों में रहा है। अब बस देखना यही है की क्या इस तीसरे टी20 मैच में भारत का पल्दा भारी रहेगा या आयरलैंड टीम का। 

T20 सीरीज में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर/शाहबाज अहमद, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह/मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई.