TEAM-INDIA
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. अगर सब कुछ ठीक रहा, तो टीम इंडिया (Team India) अगले साल पाकिस्तान (Pakistan) में क्रिकेट (Cricket) खेल सकती है। बता दें कि, BCCI ने एशिया कप-2023 (Asia Cup 2023) को अपने प्लांस में रखा है। जो अगले साल पाकिस्तान में होना है। हालांकि, यह केंद्र की मोदी सरकार के क्लीयरेंस के बाद ही संभव हो पाएगा। वहीं कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टीम अगले साल पाकिस्तान जा सकती है।

    Courtsey: CricYes

    गौरतलब है कि, भारत-पाकिस्तान के बीच करीब 10 सालों से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। वहीं आखिरी बार 2012-13 में पाकिस्तान टीम ने ही भारत का दौरा किया था। तब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो T20 मुकाबलों की सीरीज खेली गई थी। तब वनडे सीरीज में पाकिस्तान टीम 2-1 से विजयी हुई थी, जबकि टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। उसके बाद से दोनों टीमें ICC टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलती दिखी हैं।

    Courtsey: Cricbuzz

    हालांकि आज सुबह तक यही खबर थी कि, भारत और पाक अगले पांच साल तक और सीरीज नहीं खेल पाएंगे। दरअसल भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को भेजे गए फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) में पाकिस्तान के सामने वाला कॉलम खाली रखा है। एफ़टीपी में अगले पांच साल सबसे ज्यादा सीरीज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से खेली जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान के साथ सीरीज़ खेल पाना लगभग नमुमकिन जैसा है। लेकिन वहीं अब खबर यह भी है कि टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तानी में क्रिकेट खेल सकती है।