File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत की तरफ से वेस्ट इंडीज के दौरे में किए गए प्रयोग सफल रहे हैं। लेकिन, अब यह एशिया कप (Asia Cup 2022) को लेकर भारतीय टीम का चयन करना टीम सलेक्शन कमिटी के लिए बड़ा मुश्किल हो गया है अक्षर पटेल (Axar Patel), रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  सभी के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब सेलेक्टर्स को एशिया कप के लिए 15 सदस्यों की टीम बड़े गौर करके बनानी होगी। इस मामले को लेकर अमेरिका में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Coach Team India) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) वर्चुअल मीटिंग में टीम सिलेक्टर्स के साथ शामिल होंगे। सेलेक्टर्स मुंबई से ऑनलाइन सीधी बातचीत करेंगे।

    गौरताब है कि टीम में 12 स्थान पहले ही सेट हो चुके हैं। अब सेलेक्टर्स के पास सिर्फ तीन जगह बाकी हैं, जिसकी दौड़ में सबसे आगे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) हैं। हां, अब बाकी के 2 के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के नाम पर फैसला हो सकता है।  विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) का टीम में लौटना तय है। दीपक चाहर (Deepak Chahar) भी वापसी करेंगे।

    गौरतलब है कि विराट कोहली को जिम्बाब्वे और वेस्ट इंडीज दौरे के लिए रेस्ट दिया गया है, ताकि एक छुट्टी के बाद वो एक। नई ऊर्जा के साथ मैदान में अपना असली चेहरा दिखा सकें। केएल राहुल (KL Rahul) भी वापसी कर रहे हैं। पीठ की इंजरी के बाद सर्जरी से उबरकर वो भी मैदान में उतरेंगे।

    आज उम्मीद है कि BCCI एशिया कप को लेकर भारतीय टीम की घोषणा करे। गौरतलब है कि, हर्षल पटेल इंजरी के कारण एशिया कप से बाहर रहेंगे।

    एशिया कप के लिए संभावित Team India

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain)

    केएल राहुल (KL Rahul)

    विराट कोहली (Virat Kohli)

    सूर्यकुमार यादव Suryakumar Yadav 

    ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

    हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Vice Captain)

    रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 

    दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

    भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar)

    जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 

    युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

    अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) 

    दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) 

    इन प्लेयर्स को लेकर होगा मंथन

    ईशान किशन (Ishan Kishan)

    रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

    रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) 

    अक्षर पटेल (Axar Patel)

    दीपक हुड्डा (Deepak Hudda)