विराट कोहली (Photo Credits-BCCI)
विराट कोहली (Photo Credits-BCCI)

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आज मोहाली में खेला जा रहा है टेस्ट मैच कई मायनों में बहुत खास है। दरअसल यह टेस्ट मैच विराट के करियर का 100वां टेस्ट मैच है। यही कारण है कि इसे खास बनाने के लिए भारतीय टीम (Indian Team) ने भी खास तरीका अपनाया है। पारी खत्म करने के बाद फील्डिंग करने जब टीम इंडिया उतरी तो विराट कोहली को खिलाड़ियों की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद विराट ने रोहित को गले भी लगाया।

    ज्ञात हो कि टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी 574 रनों पर घोषित की है। पारी घोषित करने के बाद टीम इंडिया फील्डिंग करने उतरी। भारतीय टीम जब मैदान पर एंट्री ले रही थी तभी सभी खिलाड़ियों ने आमने-सामने खड़े होकर विराट कोहली को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।  

    देखें वीडियो-

    विराट के इसके बाद सभी का शुक्रिया अदा किया। साथ ही विराट ने कप्तान रोहित शर्मा को गले लगाया और थैंक्यू भी कहा। विराट को जब गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया तब मैदान का माहौल एकदम जोशीला नजर आया। इससे पहले टीम इंडिया ने मोहाली टेस्ट शुरू होने से पहले विराट को सम्मानित भी किया था। टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने विराट को एक खास कैप दी थी। जिसमें उनका नाम और टेस्ट नंबर था।

    गौर हो कि इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चाय के विश्राम से ठीक पहले अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 574 रन बनाकर घोषित की।  जिसमें रविंद्र जडेजा (228 गेंदों पर नाबाद 175 रन) ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक भी शामिल है।