Team India WTC Points Table IND vs ENG 2nd Test
टीम इंडिया (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में खेला गया। जहां भारत (Team India) ने 106 रन से जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 बराबरी कर ली है। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने से भारत को बहुत फायदा पहुंचा है। टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में लंबी छलांग लगाई है। 

दरअसल, विशाखापटनम टेस्ट से पहले टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में बढ़ी जीत हासिल करने की वजह से टीम इंडिया को बहुत फायदा हुआ है। रोहित ब्रिगेड अब WTC के अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। यानी, भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल तीन पायदान का फायदा हुआ है।

वहीं इंग्लैंड को हराने के बाद भारत का जीत प्रतिशत 52.77 हो गया है। टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के समय पर अब तक 6 टेस्ट खेल चुकी है, जिसमें उन्होंने 3 में जीत दर्ज की है, जबकि 2 गंवाए और 1 ड्रॉ हुआ है। अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर बैठी हुई है। कंगारू टीम ने अब तक 10 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से टीम ने 6 मैचों में जीत हासिल की है, 3 गंवाए और 1 ड्रॉ करवाया है। ऑस्ट्रेलिया 55.00 प्रतिशत जीत के साथ पहले नंबर पर है।

मैच की बात करें तो विशाखापट्टनम के डॉ। वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से करारी शिकस्त दी। 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 292 रनों पर ही सिमट गई। बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था। ऐसे में अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। बा दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।