Ishan Kishan and Shubman Gill
BCCI Photo

Loading

-विनय कुमार

शुक्रवार को मोहाली के मैदान में IND vs AUS 1st ODI मैच खेला जाएगा, जिस मैदान पर टीम इंडिया करीब 3 दशक से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल नहीं कर पाई है। केएल राहुल (KL Rahul Captain) की कप्तानी में टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर बरसों से लगे हार के ग्रहण को दूर करना चाहेगी। जिसकी तैयारी करते टीम इंडिया गुरुवार को मैदान पर नज़र आई।

21 सितंबर,  गुरुवार को भारतीय टीम ने मोहाली के मैदान में जमकर पसीना बहाया। इस प्रैक्टिस सेशन में सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन के अलावा अन्य खिलाड़ी  भी मैदान में उतरे।

वनडे इंटरनेशनल की बात की जाए, तो इससे पहले एशिया कप में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ट्रॉफी जीती। फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 50 रन के मामूली स्कोर पर ऑल आउट किया। और, उसके बाद 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की। जबरदस्त जोश और जुनून से लबरेज़ टीम इंडिया IND vs AUS ODI Series, 2023 के इस ताज़ा सीरीज में भी जीत हासिल कर इतिहास रचना चाहेगी।

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 के अंतिम मुकाबलों में दर्द की शिकायत पर मिडल ऑर्डर के जानदार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर फिर उस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। लेकिन, गुरूवार को मोहाली के मैदान में पसीना बहाते दिखे।उम्मीद है कि शुक्रवार, 22 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में श्रेयस अय्यर को खेलने का मौका मिलेगा। प्रैक्टिस सेशन में तिलक वर्मा भी खूब बल्ला भांजते दिखे।

India vs Australia के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (KL Rahul Captain), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसीद कृष्णा।