India vs Sri Lanka

    Loading

    -विनय कुमार

    बांग्लादेश के खिलाफ ताज़ा दौरे में खेली गई वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में फील्डिंग के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में गंभीर चोट लगी, जिसके बाद वे भारत-बांग्लादेश (IND vs BAN) टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। अब टीम में उनकी वापसी पर फैसला अगले हफ्ते होने की संभावना है।

    गौरतलब है कि भारतीय टीम अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ 3-3 मैचों की T20I और ODI सीरीज खेलेगी। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा 3 जनवरी से आरंभ हो रही SRL vs IND T20I Series, 2023 के लिए मौजूद रहेंगे या नहीं। जिसके बाद 10 जनवरी 2023 से वनडे सीरीज (SRL vs IND ODI Series, 2023) से आरंभ होगी।

    खबर है कि रोहित शर्मा का अगले हफ्ते फिर से फिटनेस टेस्ट होगा। उसके बाद ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनकी मौजूदगी पर निर्णय लिया जाएगा।

    श्रीलंका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान अगले हफ्ते किया जाएगा। BCCI ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि रोहित शर्मा की इंजरी को ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

    गौरतलब है कि SRL vs IND T20I Series, 2023 का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे और तीसरा मैच 7 जनवरी राजकोट में होगा। जबकि, SRL vs IND ODI Series, 2023 का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी, दूसरा मैच 12 जनवरी कोलकाता और सीरीज का अंतिम मैच 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम में होगा।