PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    विनय कुमार-

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Australia Test Series, 2023) का पहला मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा। ICC World Test Championship, 2021-23 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में  इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ बड़ी जीत हासिल करनी पड़ेगी। सड़क दुर्घटना में गंभीर इंजरी की वजह से टीम इंडिया के पास इस सीरीज में ऋषभ पंत जैसा मैच विनर प्लेयर नहीं है। इस नजरिए से संतुलित और मजबूत प्लेइंग इलेवन चाहिए। 

    टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ और मौजूदा समय में क्रिकेटपंडित का रोल अदा कर रहे वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने नागपुर टेस्ट के लिए अपनी पसंद की प्लेइंग इलेवन बनाई और जारी किया है। हैरत की बात है कि  वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह नहीं दी है। अक्षर पटेल का नाम भी नदारद है। अक्षर पटेल की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

    रोहित शर्मा और केएल राहुल खोलेंगे

    वसीम जाफर के मुताबिक, नागपुर टेस्ट मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) और केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय पारी खोलेंगे। शुभमन गिल को मिडल ऑर्डर में लिया सकता है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और चौथे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह दी गई है। 

    नागपुर टेस्ट में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा, दोनों की खिलाड़ियों पर भारतीय बल्लेबाजी का दांव टिका होगा। क्योंकि, दोनों बल्लेबाज़ फिलहाल अपनी शानदार फ़ॉर्म में हैं। विकेटकीपिंग का ज़िम्मा के एस भरत) KS Bharat Wicket-keeper) को दिया गया है।

    वसीम जाफर की Nagpur Test IND vs AUS के लिए Playing 11

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), विराट कोहली (Virat Kohli), शुभमन गिल (Shubhman Gill), केएस भरत (KS Bharat Wicket-keeper), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), आर अश्विन (Ravichandran Ashwin), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj)।