Why is it difficult for 'Daddy Army-csk -to win the trophy-sunil-gavaskar

    Loading

    -विनय कुमार

    आईपीएल 2022 के ताज़ा सीज़न के 59वें मुकाबले में गुरूवार, 12 मई को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत हुई। इस भिड़ंत में डिफेंडिंग चैंपियन CSK को मुंबई इंडियंस ने हराकर उसके प्लेऑफ़ में जाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। यानी, CSK IPL 2022 Play-Off की रेस से बाहर हो चुकी है। इस मैच में CSK ने पहले बल्लेबाजी करने आई और उसके बल्लेबाज धड़ाधड़ आउट होते चले गए। हालांकि, टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni Captain CSK) ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरा छोर कमज़र  कड़ी साबित हुआ और समूची टीम 97 रनों के स्कोर पर आउट हो गई। गौरतलब है कि यह CSK का IPL 2022 का ही नहीं, IPL के इतिहास का दूसरा न्यूनतम स्कोर था।

    97 पर सिमटी CSK की टीम

    चेन्नई सुपर किंग्स टॉस हारी और उसे पहले बैटिंग करने मिला। डेवोन कॉनवे और मोईन अली पहले ही ओवर में चलता कर दिए गए। शुरुआती ओवर में MI से मिला दबाव अगले ओवर में और बढ़ गया। और अगले ओवर में बिना खाता खोले रोबिन उथप्पा भी चलते बने। CSK के विकेट लगातार गिरते चले गए। कप्तान एमएस धोनी ने टीम का सम्मान बचाने की जुगत में लगे रहे और 34 रनों की पारी खेली। नॉट आउट रहे।

    CSK के नाम IPL का दूसरा न्यूनतम स्कोर

    गौरतलब है कि 80 रन बनाते ही CSK अपने ही न्यूनतम स्कोर से आगे निकली। लेकिन दूसरे न्यूनतम स्कोर को पार नहीं कर पाई। टीम 97 रनों पर ऑल आउट हो गई और यह CSK का IPL के इतिहास का दूसरा न्यूनतम स्कोर हो गया।आपको याद दिला दें कि CSK का पहला न्यूनतम स्कोर भी MI के खिलाफ ही है।

    चेन्नई सुपर किंग्स का IPL में न्यूनतम स्कोर

    CSK : 79 आल आउट

    बनाम : MI

    तारीख : 5 मई 2013

    स्टेडियम : Wankhede Stadium, Mumbai

    चेन्नई सुपर किंग्स का IPL में दूसरा न्यूनतम स्कोर

    CSK : 97 रन ऑल आउट

    बनाम : MI

    तारीख : 12 मई 2022

    स्टेडियम : Wankhede Stadium, Mumbai