इंतजार हुआ खत्म, ICC ने जारी किया ODI वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल, इस दिन होगा भारत-पाक के बीच महामुकाबला

Loading

मुंबई: इस साल भारत (India) में अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) का आयोजन होने वाला है। साल 2011 के बाद भारत पहली बार इस बड़े टूर्नामेंट की मजेबानी करने वाला है। वहीं, आज आगामी वर्ल्ड कप के शेड्यूल (ICC ODI World Cup 2023 Schedule) की घोषणा की गई। 

बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले ही आईसीसी को इस टूर्नामेंट का ड्राफ्ट शेड्यूल भेजा था। इस ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज पांच अक्टूबर से होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि, इस पर आईसीसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। लेकिन, आज आईसीसी ने फाइनल शेड्यूल का एलान कर दिया है। 

आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप का कार्यक्रम जारी किया। इस शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का  सेमीफाइनल मुंबई और कोलकाता में क्रमश: 15 और 16 नवंबर को होगा।दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व दिन होगा। फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा। सभी तीन नॉकआउट मैच दिन रात के होंगे। 

वर्ल्ड कप का पहला मैच पांच अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। वहीं, मेजबान भारत अपना पहला मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगा। वर्ल्ड कप में दस टीमें भाग लेंगी जिनमें से आठ क्वालीफाई कर चुकी हैं और शेष दो जिम्बाब्वे में चल रहे क्वालीफायर टूर्नामेंट के जरिये पहुंचेंगी। पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से 20 अक्टूबर को बेंगलुरू में होगा जबकि अगले दिन इंग्लैंड की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से मुंबई में होगी। भारत और न्यूजीलैंड का सामना 22 अक्टूबर को धर्मशाला में होगा।