ipl-2023-josh-little-ruled-out-of-psl-with-hamstring-niggle-gujarat-titans-hardik-pandya

Loading

-विनय कुमार

IPL 2023 के Play-off के पहले क्वालीफायर मुकाबले में बीते मंगलवार, 23 मई को CSK ने GT को हरा दिया और IPL 2023 Final Match में पहुंच गई। यह मैच चेन्नई के चिदंबरम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में मिली हार को गुजरात टाइटंस जल्द नहीं भुला पाएगी। GT के कप्तान Hardik Pandya को यह हार काफ़ी समय तक सालती रहेगी।

गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को खेले गए CSK vs GT IPL 2013 Qualifire-1 मैच में Gujarat Titans ने टॉस जीतकर पहले चुनी गेंदबाजी और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad CSK) की शानदार 60 रनों के खास योगदान की बदौलत CSK ने 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और GT को जीत के लिए 173 रनों का टारगेट दिया। लेकिन, टारगेट चेज़ करने मैदान में उतरी गुजरात टाइटंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की घातक गेंदबाज़ी और कसी हुई फील्डिंग के सामने पस्त हो गई और 157 रन पर ऑलआउट हो गई। GT को ऑल आउट कर 15 रनों से CSK ने हराया।

आईपीएल का इतिहास बताता है कि Gujarat Titans ने IPL 2022 के फाइनल मैच जीतने और इस अपने दूसरे सीजन में अब तक कुल मिलाकर 31 मैच खेले हैं। जिसमें पहली बार उसे किसी टीम ने ऑल-आउट किया और उसे हार का सामना करना पड़ा। इस बात का GT को मलाल रहेगा।

CSK vs GT IPL 2023 Qualifire-1 में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK)

एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, डेवन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महीश तीक्षणा।

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT)

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी।