tilak-varma

Loading

हांगझोउ: एशियन गेम (Asian Games 2023) में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश की टीम को हराकर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। भारत की जीत के प्रमुख सूत्रधार रहे तिलक वर्मा ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के साथ 97 रनों की साझेदारी की और मैच को 64 गेंद पहले ही खत्म कर दिया। इस दौरान तिलक वर्मा ने शानदार अर्धशतक बनाया और खास अंदाज में इसे अपनी मां को समर्पित किया।

 भारतीय टीम के लिए तिलक वर्मा व कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने धुआंधार बल्लेबाजी की। ऋतुराज गायकवाड़ ने जहां 26 गेंद पर 40 रन बनाए और इस  दौरान उन्होंने तीन छक्के और चार चौके जड़े, जबकि तिलक वर्मा ने 26 गेंद पर 55 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चौके से अधिक छक्के जुड़े। तिलक वर्मा ने अपनी पारी के दौरान 6 छक्के और दो चौके जड़े तथा 211.53 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

इस मैच में अर्धशतक लगाने के बाद तिलक वर्मा ने सेलिब्रेशन करते हुए अपनी मां को याद किया और उन्होंने कहा कि यह अर्धशतक उनको समर्पित है। तिलक वर्मा ने अर्धशतक के बनाने के बाद अपनी जर्सी उठाकर अपने पेट पर बने टैटू को दिखाया। मैच के बाद तिलक ने कहा कि ये अर्धशतक उनके लिए खास मायने रखता है। इसीलिए मैच के दौरान टीवी पर अपना टैटू दिखाते हुए अपनी मां को याद किया था। 

आपको बता दें कि भारतीय टीम का शनिवार को फाइनल में मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम के विजेता से होगा। ये मैच कल दोपहर 11:30 पर खेला जाएगा।