Today IPL Match between SRH vs MI
मुंबई इंडियंस vs सनराइजर्स हैदराबाद (सौजन्य: X)

एक अच्छी लय कायम रखने वाली सनराइजर्स हैदराबाद आज खराब फॉर्म से जूझ रहे मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में उतरी है। यहां SRH जीत हासिल करने के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग की अंक तालिका में आगे बढ़ने की कोशिश करेगी।

Loading

मुंबई: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की 51 गेंद में 102 रन की नाबाद पारी के अलावा चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा (Tilak Varma) के साथ 79 गेंद में 143 रन की अटूट साझेदारी के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को सात विकेट से शिकस्त दी। सनराइजर्स को आठ विकेट पर 173 रन पर रोकने के बाद मुंबई इंडियंस ने 17.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

SRH ने बनाए थे 173 रन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) टी20 मैच में सोमवार को यहां मुंबई इंडियंस के खिलाफ आठ विकेट पर 173 रन बनाये। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 48 रन का योगदान दिया। कप्तान पैट कमिंस 35 रन पर नाबाद रहे। मुंबई के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट झटके।

मुंबई ने जीता था टॉस

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई ने गेराल्ड कोएत्जी की जगह अंकुश कंबोज को आईपीएल पदार्पण का मौका दिया है। सनराइजर्स की टीम में मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है।

टीमों का परफॉर्मेंस

दस मैच में छह जीत और चार हार से 12 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद सनराइजर्स की टीम ऑलराउंड प्रदर्शन करने और विशेष रूप से अपने गेंदबाजी विभाग में सुधार करने के लिए बेताब होगी। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स (16 अंक), कोलकाता नाइट राइडर्स (14 अंक) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (12 अंक) के साथ शीर्ष चार में शामिल है।

चेन्नई सुपरकिंग्स (10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर) और दिल्ली कैपिटल्स (10 अंकों के साथ छठे स्थान पर) से अंक तालिका में सनराइजर्स को कड़ी चुनौती मिल रही है। वानखेड़े की पिच अगर बल्लेबाजी के अनुकूल होती है तो सनराइजर्स के बल्लेबाजों के एक बार फिर बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीद है जो वे मौजूदा सत्र में कई बार कर चुके हैं।

टीम इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएट्ती, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, इशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), नेहल वढेरा और ल्यूक वुड।

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह , ग्लेन फिलिप्स, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, उपेन्द्र यादव, जथावेध सुब्रमण्यन, सनवीर सिंह, विजयकांत व्यासकांत, फजलहक फारूकी, मार्को यानसेन, आकाश महाराज सिंह और मयंक अग्रवाल।