वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो का आज है जन्मदिन, जानें उनके बारे में कुछ खास बातें

    Loading

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो का आज यानी 6 फरवरी (Darren Bravo) को 33 वां का जन्मदिन है। वह त्रिनिदाद के बाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। डैरेन भी वेस्टइंडीज के लिए खेला करते हैं और वह ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के सौतेले भाई हैं। डैरेन वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को अपना आदर्श मानते हैं।

    वहीं दिलचस्प की बात ये कि उनका खेल भी उनसे थोड़ा बहुत मिलता है। दरअसल, लारा की मां और डैरेन की मां चचेरी बहने हैं। ऐसे में उनका रिश्ता भी चचेरे भाई का है। तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में…

    डैरेन ब्रावो के बारे में कुछ बातें…

    • डैरेन ब्रावो की सबसे दिलचस्प बात ये है कि वह वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के सौतेले भाई हैं। इसके अलावा ब्रायन लारा उनके चचेरे भाई हैं। इसी वजह से उनके खेल की तुलना लारा से की जाती है, क्योंकि काफी हद तक उनका खेल लारा से मिलता है। 
    • वेस्टइंडीज के लिए डैरेन ब्रावो शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वह पार्ट टाइम विकेटकीपर भी हैं।
    • डैरेन ब्रावो पाकिस्तान के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच की चौथी पारी में शतक बनाने वाले खेल के इतिहास में पहले बल्लेबाज हैं। हालांकि, उनका इस मैच में शतक बेकार गया, क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम इस मैच 56 रन से हार बैठी।
    • डैरेन ब्रावो साल 2012 में डेक्कन चार्जर्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 2017 का हिस्सा रहे हैं।
    • बांग्लादेश के खिलाफ दिनेश रामदीन के साथ उनकी तीसरी विकेट की साझेदारी 258 रनों की रही थी, जो उस समय में एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा थी।
    • कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग के उद्घाटन संस्करण में, डैरेन को विन्निपेग हॉक्स के लिए चुना गया था।