आज SRH vs DC मुकाबले में ये खिलाड़ी बना सकते हैं ऐसे नए कीर्तिमान, जानें प्लेयर्स के नाम

    Loading

    IPL 2022 की 50वीं भिड़ंत में आज गुरूवार, 5 मई की शाम दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुक़ाबला होगा। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे आरंभ होगा। इस ताज़ा सीज़न में SRH ने अब तक खेले 9 मैचों में 5 में जीत दर्ज़ की है और DC ने 9 में से 4 में जीत हासिल की है। DC को इससे पहले के मैच में LSG ने 6 रन से हरा दिया था। आज के मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और अक्षर पटेल (Axar Patel) जैसे कुछ खिलाड़ी नया कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं।

    अक्षर पटेल पूरी कर सकते हैं विकेटों की सेंचुरी

    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) के ऑल-राउंडर अक्षर पटेल आज के मैच में विकेटों की सेंचुरी लगा सकते हैं। उन्होंने अब तक खेले IPL के 118 मैचों में 7.24 की औसत से 99 विकेट चटकाए हैं। आज अगर वो 1 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वे 100 विकेट चटकाने वाले महारथी गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। इसके अलावा वे IPL में 50 कैच लपकने वाले फील्डर भी बन सकते हैं। इसके लिए उन्हे बस एक कैच लपकने की जरूरत है।

    ऋषभ पंत के नाम हो सकता है यह रिकॉर्ड

    ‘दिल्ली कैपिटल्स’ (DC) के कप्तान ऋषत पंत (Rishabh Pant) एक खास कीर्तिमान रच सकते हैं। यदि आज ऋषभ 56 रन बनाने में सफल हो गए, तो T20 Cricket (ओवरऑल) में उनके 4 हज़र रन पूरे हो जाएंगे।

    पृथ्वी शॉ ठोके 10 चौके तो बनाएंगे यह रिकॉर्ड

    ‘दिल्ली कैपिटल्स’ (Delhi Capitals DC) के धाकड़ ओपनर पृथ्वी शॉ भी आज के मैच में एक नया रिकॉर्ड बना सकते हैं। ताबड़तोड़ शुरुआती बल्लेबाज़ी के लिए पहचाने जाने वाले पृथ्वी शॉ यदि आज SRH के खिलाफ़ 10 चौके लगाने में सफल रहे, तो IPL में उनकी चौकों की डबल सेंचुरी पूरी हो जाएगी। आईपीएल के करियर में पृथ्वी ने अब तक खेले कुल 62 मैचों में 190 चौके लगाए हैं।

    मुस्तफिजुर रहमान के नाम रिकॉर्ड

    ‘दिल्ली कैपिटल्स’ के घातक गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) 4 विकेट हासिल करते ही IPL में अपने 50 विकेट पूरे कर लेंगे। इसके साथ ही, अगर 1 विकेट भी चटकाए तो ओवरऑल T20 Cricket में 250 विकेट पूरे कर लेंगे।

    डेविड वॉर्नर के नाम हो सकता है कीर्तिमान

    दिल्ली कैपिटल्स के धुआंधार ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) 2 छक्के ठोकते ही ओवरऑल T20 Cricket में 400 छक्के पूरे कर लेंगे।

    – विनय कुमार