PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer Injured) एक हादसे का शिकार हो गए हैं। वह मैच खेलते हुए चोटिल हो गए। उनकी चोट इतनी ज़्यादा भयानक थी कि, एम्बुलेंस को मैदान में ही बुलाना पड़ गया। उन्हें गर्दन में चोट आई है, जिसकी वजह से उन्हें तुरंत अस्पताल भेजना पड़ा। 

    इस समय वेंकटेश दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। इसी दौरान उनके साथ यह जानलेवा हादसा हुआ है। दरअसल, वेंकटेश अय्यर दलीप ट्रॉफी में मध्य क्षेत्र के लिए खेल रहे हैं। तभी टूर्नामेंट में एक मैच के दौरान पश्चिम क्षेत्र के मध्यम गति के गेंदबाज चिंतन गजा के थ्रो से वेंकटेश घायल हो गए। गजा की गेंद अय्यर के सिर और कंधे के बीच जा लगी। जिसकी वजह से वह मैदान पर ही गिर गए, उन्हें देखकर सभी खिलाड़ी उनकी तरफ भागे। बाद में उन्हें एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया। 

    दरअसल, हुआ कुछ यूं कि, वेंकटेश अय्यर बैटिंग कर रहे थे, उस समय उन्होंने गजा की बॉल पर छक्का लगाकर अपना खाता खोला था। उसके बाद अगली गेंद उन्होंने सीधा शॉट खेला। इस बार गेंदबाज गजा ने बॉल को पकड़ लिया और तेजी से बल्लेबाजी साइड की ओर स्टम्प पर थ्रो किया। लेकिन यह बॉल वेंकटेश की गर्दन पर जा लगी। जिसके बाद वह घायल हो गए और एम्बुलेंस बुलानी पड़ी। हालांकि, अय्यर फिर से बल्लेबाजी करने आए, लेकिन 14 रन ही बना सके। फील्डिंग के दौरान अय्यर की जगह अशोक मनेरिया को मैदान पर उतारा गया।   

    बता दें कि, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया में जगह मिली थी। उन्होंने आईपीएल 2021 में भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए अपनी बैटिंग और बॉलिंग से धमाल मचाया था। एक समय तो ऐसा भी आया था जब उन्हें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का भी ऑप्शन माना जा रहा था, क्योंकि हार्दिक चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर थे। लेकिन फिर वेंकटेश को अपनी खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा।