Vidarbha in Ranji Trophy final, now face Mumbai
विदर्भ टीम (PIC Credit: BCCI Domestic X)

Loading

नागपुर: तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे (Aditya Thakare) और यश ठाकुर (Yash Thakur) की शानदार गेंदबाजी से विदर्भ (Vidarbha) ने बुधवार को यहां मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को 62 रन से हराकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना 41 बार के चैंपियन मुंबई (Mumbai) से होगा। 

मध्य प्रदेश ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन सुबह अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 228 रन से आगे बढ़ाई। तब वह लक्ष्य से 93 रन पीछे था लेकिन ठाकरे और ठाकुर (दोनों दो-दो विकेट) की तेज गेंदबाजी के सामने उसके पुछल्ले बल्लेबाज नहीं चल पाए और उसकी पूरी टीम 81.3 ओवर में 258 रन पर आउट हो गई। यह तीसरा अवसर है जबकि विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले दोनों अवसरों पर वह चैंपियन बना था। उसने 2017-18 में दिल्ली और 2018-19 में सौराष्ट्र को हराया था।

मध्य प्रदेश 2021-22 का रणजी चैंपियन है। उसके सामने 321 रन का लक्ष्य था तथा 6 विकेट गंवाने के बावजूद उसके पास जीत हासिल करने का मौका था लेकिन उसके निचले क्रम के बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए। ठाकरे ने कल के अविजित बल्लेबाज कुमार कार्तिकेय को बोल्ड करके उन्हें खाता भी नहीं खोलना दिया। 

ठाकरे ने इसके बाद अनुभव अग्रवाल (00) को भी बोल्ड करके मध्य प्रदेश का स्कोर 8 विकेट पर 234 रन कर दिया। सारांश जैन (25) ने कुछ देर तक संघर्ष किया। ठाकुर ने उनको बोल्ड करके विदर्भ की जीत सुनिश्चित कर दी। कुलवंत खेजरोलिया (11) आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे। रणजी ट्रॉफी का फाइनल 10 मार्च से खेला जाएगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि रणजी ट्राफी (Ranji Trophy 2023-24) सत्र का फाइनल मैच 10 से 14 मार्च तक वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेला जाएगा। मुंबई रिकॉर्ड 48 बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है। ऐसे में अब रणजी के फाइनल में मुंबई और विदर्भ आमने-सामने होंगे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)