Virat Kohli Change Bails IND vs SA 1st Test
विराट कोहली (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में अधिकांश खिलाड़ी अंधविश्वास (Superstition) में काफी विश्वास रखते हैं। कई मौकों पर खिलाड़ियों को कुछ अलग तरह की हरकत करते हुए देखा भी जाता है। कुछ ऐसा ही विराट कोहली (Virat Kohli) साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन (IND vs SA 1st Test) करते हुए नज़र आए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Virat Kohli Viral Video) ही रहा है। 

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की पारी 245 रन पर सिमट गई। जिसके बाद भारतीय गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजों का विकेट लेने में भी नाकाम नज़र आ रहे थे। ऐसे में विराट कोहली को अपनी टीम के लिए कुछ किस्मत लाने के लिए बेल्स बदलते देखा गया। जो काफी हद तक सही भी हुआ। डीन एल्गर और टोनी डी ज़ोरज़ी ने दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर ली थी। ऐसे में बेल्स बदलने के तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके। 

जसप्रीत बुमराह ने 28 रन पर खेल रहे ज़ोरज़ी को अपना पहला शिकार बनाया। यशस्वी जयसवाल ने उनका कैच पकड़ा और आउट कर दिया। विराट कोहली द्वारा बदले गए बेल्स का जादू यही खत्म नहीं हुआ। इसके तुरंत बाद बुमराह ने एक बार फिर से प्रहार किया और हाल ही में क्रीज पर आए कीगन पीटरसन महज़ 2 रन पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

बताते चलें कि भारत की पहली पारी 245 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 137 गेंदों पर 101 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के जड़े। विराट कोहली ने 38 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 31 रन बनाए। जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 20 ओवरों में 59 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए।