virat-kohli-says-these-stats-milestone-do-not-matter-to-me-india-vs-west-indies-2nd-test

Loading

नयी दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2nd Test Match) के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक जड़कर अपने फैंस को खुश कर दिया। विराट कोहली के करियर का यह 500वां इंटरेनशनल मैच रहा। इस मैच में उनकी शतकीय पारी सबकी लिए यादगार रहेगी। विराट कोहली ने पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में चल रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपना 29वां शतक पूरा किया।

विराट कोहली  (Virat Kohli) ने आखिरी बार विदेशी धरती पर साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पर्थ टेस्ट मैच में लगाया था। अपने शतक पर प्रतिक्रिया देते हुए कोहली  (Virat Kohli) ने कहा कि ‘ये सभी माइलस्टोन उनके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं हैं।’

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की पहली पारी 438 रनों पर समाप्त हुई, जिसमें विराट कोहली ने 121 रनों की पारी खेली। उन्होंने 206 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके लगाए। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 80, रवींद्र जड़ेजा ने 61, यशस्वी ने 57 और अश्विन ने 56 रनों का योगदान दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज की टीम ने भी 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे।

दूसरे दिन के खेल के बाद विराट कोहली ने अपने शतक पर प्रतिक्रिया दी। विराट कोहली ने कहा, ”मैं सिर्फ टीम के लिए योगदान देना चाहता हूं। अगर मैंने 50 रन बनाए होते तो मैं अपने शतक से चूक जाता और अगर मैंने 120 रन बनाए होते तो मैं अपने दोहरे शतक से चूक जाता। ऐसे में ये आंकड़े और माइलस्टोन मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं। आप टीम की जीत में कैसे योगदान देते हैं यह अधिक महत्वपूर्ण है।”

विराट कोहली ने आगे कहा, ”मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज फिटनेस है, जो मुझे बेहतर बनने में मदद करती है। देश के लिए 500 मैच खेलना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं अपनी मेहनत से ये सब हासिल कर पाया। इस मुकाम तक पहुंचने के बारे में कभी नहीं सोचा था।”