virat-kohli-to-stuart-broad-cricket-fraternity-reacts-after-england-all-rounder-ben-stokes-announces-retirement

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Ben Stokes Retirement) से संन्यास की घोषणा की। बेन स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि, मंगलवार को डरहम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज (Eng vs SA ODI Series) का पहला मैच उनके एकदिवसीय मुकाबले के करियर का आखिरी मैच होगा। बेन स्टोक्स के ऐलान के बाद क्रिकेट जगत से कई खिलाड़ियों के रिएक्शन सामने आए हैं। 

    बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 104 वनडे में 74 विकेट लेने के साथ 2919 रन बनाए हैं।  उनका औसत 39।45 और स्ट्राइक रेट 95।27 का रहा है। उनका वनडे करियर में सबसे बड़ा स्कोर 102 रन का है। उन्होंने इस फॉर्मेट में तीन शतक और 21 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेन स्टोक्स के संन्यास लेने वाले पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा, “आप सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं, जिनके खिलाफ मैंने कभी खेला है। सम्मान।”

    आईसीसी ने ट्वीट किया, ”2010 में ICC मेन्स U19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाग लेने से लेकर 2019 में ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियन बनने तक। एक विशेष ODI खिलाड़ी और क्या करियर है! धन्यवाद बेन स्टोक्स।”

    इंग्लैंड क्रिकेट ने बेन स्टोक्स को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया और लिखा, “11 साल और अनगिनत वनडे यादें धन्यवाद बेन स्टोक्स।”

    उनके साथी स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्टोक्स की पोस्ट पर लिखा, “ये तस्वीर। दोस्त मंगलवार का आनंद लो।”

    इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने भी ऑलराउंडर की पोस्ट पर कमेंट किया, “नाइस प्लेयर। मंगलवार का आनंद लें।”