west-indies-squad-test-series-against-india-kirk-mckenzie-dominican-alick-athanaze-wi-vs-ind

Loading

रोसीयू (डोमिनिका): वेस्टइंडीज (West Indies) ने भारत (India) के खिलाफ 12 जुलाई से यहां शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच (Test Match) के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज किर्क मैकेंजी (Kirk Mckenzie) और एलिक अथानाजे (Alick Athanaze) के रूप में नए चेहरों को अपनी टीम में शामिल किया है जबकि ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल ने टीम में वापसी की है। चयन समिति ने दो मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के लिए शुक्रवार को 13 सदस्यीय टीम का चयन किया। इसके अलावा दो रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया है।

मैकेंजी और अथानाजे ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। कॉर्नवाल ने अपना अंतिम टेस्ट मैच नवंबर 2021 में खेला था। उनके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन को भी टीम में लिया गया है। वारिकन जिंबाब्वे का दौरा करने वाली टीम का हिस्सा थे लेकिन वह फरवरी में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली टीम में शामिल नहीं थे। उन्होंने अब तक 13 टेस्ट मैच खेले हैं। बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं।

चयन समिति के अध्यक्ष डेसमंड हेंस ने कहा,‘‘मैकेंजी और अथानाजे ने वेस्टइंडीज ए टीम के बांग्लादेश के हालिया दौरे में बल्लेबाजी में जिस तरह का रवैया अपनाया उससे हम काफी प्रभावित थे। इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने अच्छे रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी में परिपक्वता दिखाई और हमारा मानना है कि वह मौका पाने के हकदार हैं।”

उन्होंने कहा,‘‘ हमें मोती के बिना खेलना होगा जो चोट से उबर रहे हैं। इससे स्पिन विभाग में वारिकन और कॉर्नवाल को मौका मिला है। वह दोनों पूर्व में टेस्ट मैच खेल चुके हैं और अपनी भूमिका निभाने में सक्षम हैं।” हेंस ने कहा,‘‘ हमने कायल मायर्स के नाम पर भी विचार किया लेकिन उनके कुछ कमजोर पक्ष हैं और उन्हें अभी पांच दिवसीय मैच में उतारना हमने उचित नहीं समझा।” इस श्रृंखला से भारत और वेस्टइंडीज दोनों ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अपने नए चक्र की शुरुआत भी करेंगे।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप कप्तान), एलिक अथानाज़े, तेगनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, किर्क मैकेंज़ी, रेमन रीफ़र, केमर रोच, जोमेल वारिकन। रिजर्व : टेविन इमलाच, अकीम जॉर्डन।(एजेंसी)