File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक ऑलराउंडर ललित यादव (Lalit Yadav) का मानना है कि जीत हमेशा सकारात्मक माहौल पैदा करती है, भले ही आपने इस बीच गलतियां ही क्यों न की हों।

    कोविड-19 से प्रभावित दिल्ली ने बुधवार को पंजाब किंग्स को 57 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। ललित ने गेंदबाजी में योगदान दिया तथा 11 रन देकर दो विकेट लिये। इनमें शिखर धवन का विकेट भी शामिल है। ललित ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘यह पूरी तरह से अलग माहौल था। आपको पता होता है जब आप जीत दर्ज करते हैं तो सब कुछ सकारात्मक लगता है। तब यह मायने नहीं रखता कि हमने कितनी गलतियां की हैं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘यह टीम के लिये वास्तव में बहुत अच्छी बात है, विशेषकर तब जबकि हमें दो दिन में अगला मैच खेलना है। हमने जो लय हासिल की वह वास्तव में महत्वपूर्ण है। हम अगले मैच में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।” दिल्ली की टीम में कोविड-19 के छह मामले पाये गये थे जिससे मैच को लेकर अनिश्चितता बन गयी थी लेकिन ललित ने कहा कि खिलाड़ियों का पूरा ध्यान मैच पर केंद्रित था।

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने सिर्फ खेल का आनंद लेने और अपना शत प्रतिशत योगदान देने पर बात की। हम केवल मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। हमने दूसरे दिन अभ्यास भी किया, इसलिए ऐसा नहीं था कि हमने अभ्यास नहीं किया हो।” ललित ने कहा, ‘‘हमें केवल बस यह पक्के तौर पर पता नहीं था कि मैच होगा या नहीं, लेकिन हम अपनी क्षमताओं को लेकर आश्वस्त थे।”

    अगले मैच के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘वह (राजस्थान की टीम) लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और अच्छी क्रिकेट खेल रही है लेकिन हम अपने खेल पर ध्यान देंगे और अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल करने की कोशिश करेंगे।” (एजेंसी)